• Your IP Address : 18.204.2.231
  •  
  • Unique Hits : 126849
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


24 फरवरी प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 24th February 2021 8:19 PM )

प्रेस नोट, थाना पिपलानी


*पिपलानी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 ड्रग सप्लायर गिरफ्तार*


*100 LSD के स्टेम्प, 100 नग XTC/MDMA के Tablet, की भोपाल में पहली जप्ती*


भोपालः- दिनांक 24 फरवरी 2021- वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत संलिप्त अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिये गये है । 


दिनांक 23.02.2021 को मुखविर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि प्रखर नाम का लड़का अपने दो साथियों के साथ इंद्रपुरी में घूम रहा है तीनों लड़कों के पास एमडी मादक पदार्थ जिसे म्यांऊम्यांऊ कहते है तथा एलएसडी बेंचने के लिये रखे हुए है ।


 सूचना से तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाकर धरपकड़ हेतु टीम गठित की गई, टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर मुखविर द्वारा संदेहियों के वताये हुलियानुसार बीमा अस्पताल के पास से तीन लड़कों को घेरावंदी कर पकड़ा नाम पता पूछने पर अपना नाम (1).प्रखर सिंह (2).ऋत्विक कौशल (3).आयुष मनवानी वताया गया तीनों संदेहियों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पृथक-पृथक तलाशी ली गई, आरोपीगणों के कब्जे से नशे में प्रयोग होने वाले प्रतिबंधित मादक पदार्थ 100 LSD के स्टेम्प, 100 नग XTC/MDMA के Tablet, 5 ग्राम MD जिसकी कीमत करीब 7-10 लाख रूपये होगी आरोपियों के कब्जे से जप्त किया गया है । 


आरोपीगणों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । आरोपीगणों से पूछताछ एवं प्रतिबंधित मादक पदार्थ के स्रोत के बारे में माननीय न्यायालय से पुलिस रिमांड प्राप्त कर पूछताछ की जा रही है जिससे आरोपीगण के अन्य साथियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है । पिपलानी पुलिस की इस कार्यवाही पर उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा 20 हजार रूपये के इनाम देने की उद्घोषणा की गई है । 


*तरीका वारदातः-* आरोपी प्रखर सिंह मादक पदार्थ का प्रमुख सप्लायर है जो मेकेनिकल इंजीनियर है वह इंटरनेट कैफे पर जाकर डार्कनेट को एक्सिस करता था एवं वहां के वेवसाइट से मादक पदार्थ आर्डर करता था आर्डर करने हेतु वह सिंगल टाईम यूज ई-मेल एड्रेसेस बनाता था और उस पर एन्क्रिप्टेड मैसेजेस द्वारा बेंचने वाले से सम्पर्क स्थापित करता था इसके लिये वह करेंसी बदलकर डॉलर एवं बिटक्वाइन के माध्यम से पैसा ऑनलाईन भुगतान करता था आर्डर किये गये मादक पदार्थ को डिलेवरी करने वाला किसी सुनसान जगह पर रखकर एन्क्रिप्टेड मैसेज से मेल के द्वारा डिलेवरी स्थान की जानकारी दे दी जाती है आरोपी उस स्थान से मादक पदार्थ उठाकर आरोपी प्रखर सिंह अपने साथी ऋत्विक कौशल एवं आयुष मनवानी के माध्यम से रेव पार्टियां एवं कॉलेज के छात्रों तक पहुचाई जाती है । आरोपियों से LSD, XTC/MDMA नामक दोनों मादक पदार्थ भोपाल में पहली बार जप्त हुआ है ।   


*आरोपीगणों के नामः-* (1).प्रखर सिंह (2).ऋत्विक कौशल (3).आयुष मनवानी


*कार्यवाही में महत्वपूर्ण भूमिकाः-*


 एसएचओ चैन सिंह रघुवंशी, उनि नरेन्द्र बेलवंशी, उनि कुलदीप खरे, प्रआर विजेन्द्र डायमा, आर. जितेन्द्र दांगी, आर. ब्रजेश सिंह, आर. भागवत कुशवाह, आर. प्रशांत शर्मा की सराहनीय भूमिका रही है।