• Your IP Address : 34.236.191.104
  •  
  • Unique Hits : 127310
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


12 जनवरी प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 12th January 2021 4:41 PM )

प्रेस नोट, थाना शाहपुरा, भोपाल


शाहपुरा पुलिस ने 72 घण्टे के अंदर किया घर से हुई चोरी का पर्दाफास, आरोपियों से करीब 10 लाख रू. कीमती ज्वैलरी बरामद-


        घटना का विवरण-   दिनांक 08.01.2021 को फरियादी अमित शर्मा पिता अनूप शर्मा निवासी चिनायर सफायर शाहपुरा भोपाल ने थाना आकर रिपोर्ट किया कि मेरे यहां पिछले करीब तीन माह से कविता नाम की नौकरानी काम करती है जब मैं व मेरी पत्नि नौकरी पर जाते थे तो कविता घर पर बच्चों की देखरेख करती थी । करीब 15 दिन से मेरी मां ग्वालियर से आयी हुईं है जिन्होने मुझे फोन करके बताया कि मेरी ज्वेलरी नहीं मिल रही है । तब मैनें घर आकर देखा तथा हम लोगों को शक हुआ तो घर का सामान चैक किया तो घर से सोने व हीरे की ज्वैलरी कुछ नगदी कीमती करीब 10 लाख रू. का सामान चोरी हो गया था तथा कविता भी घर से गायब थी । उक्त सूचना पर अपराध क्र 10/21 धारा 381 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया ।


            प्रकरण में गंभीरता दिखाते हुये तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार शाहपुरा पुलिस टीम द्वारा तत्काल संदेही कविता हिरवे की तलाश प्रारंभ की गई जिनके सतत प्रयासों पर दिनांक 11.01.21 को विश्वत सूत्रों से सूचना प्राप्त होने पर संदेही कविता हिरवे को अपने साथी प्रवीण चौहान के साथ गिरफ्तार किया गया जिनसे पूंछताछ करने पर कविता हिरवे ने बताया कि मैनें अपने पुरूष मित्र प्रवीण के साथ मिलकर योजना बनायी थी कि मैं जिस बंगले में काम करती हूं वह मालिक मुझ पर बहुत भरोसा करते हैं तो मैं धीरे धीरे घर से सामान चोरी करूंगी तथा बाद में दोनों कही बाहर जाकर रहने लगेगें इसी के चलते कविता हिरवे ने करीब दो माह में घर से ज्वेलरी चोरी किया और उसे उसका पुरूष मित्र प्रवीण चौहान तथा आशा बाई की मदद से बैंक में व अन्य स्थानों पर रखता था ।


 प्रकरण में आरोपी कविता हिरवे, प्रवीण चौहान, आशा बाई राजपूत को गिरफ्तार कर चोरी गया मशरूका आरोपियों के पास से तथा बैंक से जप्त किया जाकर आरोपियों से अन्य प्रकरणों में भी पूंछताछ की जा रही है । आरोपी प्रवीण चौहान के विरूद्ध पूर्व से थाना शाहपुरा में अप क्र 249/17 धारा 294, 323, 506 भादवि का पंजीबद्ध है ।


नाम आरोपीः- 01. कविता हिरवे उर्फ कब्बू पुत्री मयाराम हिरवे उम्र 19 साल नि. ब्लाक 44, फ्लैट टी 3 मल्टी इन्द्रा नगर शाहपुरा भोपाल।


 02. प्रवीण सिंह चौहान पिता विदुर सिंह चौहान उम्र 21 साल नि. ब्लाक 39 जी 3 मल्टी इन्द्रा नगर शाहपुरा भोपाल।


03. आशा राजपूत पत्नि स्व. देवीसिंह उम्र 53 साल नि. ब्लाक 13 फ्लैट टी 6 मल्टी इन्द्रा नगर शाहपुरा भोपाल।


मशरूकाः- दो सोने के हार के सेट, तीन सोने के चैन, दो जोड कान के सोने के झुमके, एक सोने का ब्रेसलेट, चार सोने की अंगूठी, एक ओप्पो एफ 17 प्रो मोबाइल फोन कुल वजनी करीब 13 ग्राम कुल कीमती करीब दस लाख रू. 


उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी शाहपुरा चन्द्रकांत पटेल सहित उऩकी टीम उनि नवीन पाण्डेय, सउनि उपेन्द्र सिंह, आर. बृजकिशोर जादौन, आर. महेश सोनी, आर. कपिल कौशिक, आर. चन्द्रपाल सिंह, आर. पुष्पेन्द्र भदौरिया टेक्निकल शाखा पु.अ. दक्षिण कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।