• Your IP Address : 3.234.211.61
  •  
  • Unique Hits : 125320
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


11 दिसम्बर प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 11th December 2020 5:20 PM )

प्रेस नोट, क्राइम ब्रांच, भोपाल


बिना नंबर की नई डिजायर वाहन से अवैध शराब की तस्करी करने वाले  02 आरोपी को क्राइम ब्रांच भोपाल ने किया गिरफतार-


 आरोपियों से 25 पेटी देशी मदिरा व वाहन कीमती कुल मशरूका 11,20,000/- (ग्यारह लाख बीस हजार) रुपये का बरामद,


ऽआरोपीगंण तहसील बैरसिया क्षेत्र के रमगढा से खतवास के चोरी छिपे पगडंडी के रास्ते मध्य जंगल से होकर ललोई की और माल डिलीवरी देने के लिये जा रहे थे। 


ऽतस्करी के प्रयोजन से डिजायर कार खरीदी गई थी। ऽपुलिस अभिरक्षा में आये दोनो शराब विक्रेता सगे भाई है एवं अन्य 02 आरोपी फरार है। 


थाना क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम मादक पदार्थ और अवैध शराब की की तलास हेतु थाने से मय वाहन के रवाना हुए। भ्रमण दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्ति अवैध रूप से थाना बैरसिया क्षेत्र में ग्राम रमगढा खतवास के जंगल मार्ग से अवैध शराब की तस्करी कर शराब लाने वाले है। 


मुखबिर की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया व प्राप्त निर्देशों के आधार पर बताये गये स्थान रमगढा से खतवास के मध्य जंगल में पहुंचे जहां क्राइम ब्रांच स्टाफ के द्वारा उक्त वाहन का इंतजार किया। कुछ समय पश्चात एक डिजायर गाडी बिना नंबर की आते आते हुए दिखी। जिसे रूकने का इशारा करने पर कार में से दो व्यक्ति उतरकर जंगल की ओर भाग गये।


 इसपर वाहन की घेराबंद्धी कर उसमें से निकलकर भागने वाले शेष 02 अन्य व्यक्तियों को पकड लिया गया। जिनका नाम पता पूछा तो अपना नाम 1. करण सिंह व 2. लकपत सिंह निवासी बागापुरा थाना बैरसिया भोपाल का होना बताया तथा भागने वाले दोनो व्यक्तियों का नाम कृमशः अरविन्द गुर्जर तथा जगमोहन गुर्जर होना बताया।


 वाहन संदिग्ध प्रतीत होने से वाहन की तलाशी ली गई। जिसमें 20 पेटी देशी मंदिरा सफेद की व 05 पेटी लाल की मदिरा रखी हुई थी। देशी मदिरा के संबंध कोई वैध लायसेन्स नही होना बताया गया। उक्त शराब अरविन्द गुर्जर तथा जगमोहन गुर्जर द्वारा अन्यत्र कही से अन्य वाहन से लाकर सूनसान क्षेत्र जंगल में कार में ट्रान्सफर (लोडकर) छुपाकर डिक्की में रखा गया। गांडिया बदलकर एवं उसका माल दूसरे वाहन में ट्रान्सफर कर धरपकड से बचने का प्रयास करने हेतु किया जाता है। आरोपी करण एवं लकपत तथा अरविन्द गुर्जर का कृत्य धारा 34(2) आबकारी एक्ट में दण्डनीय पाये जाने से आरोपियों के कब्जे से देशी मदिरा सफेद व लाल के क्वाटर कीमति 1,20,000/- रूपये व चार पहिया डिजायर वाहन कीमती 10,00,000/- रूपये के जप्त कर आरोपियो को अभिरक्षा में लिया गया है। 


आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह समय-समय पर सूनसान क्षेत्रो के मार्गो का चयन कर अवैध रूप से शराब तस्करी का कार्य करते है। तस्करी के प्रयोजन से कार खरीदी गई है।  


गिरफतार आरोपियों की जानकारी 1. करण सिंह गुर्जर पिता सूरज सिंह गुर्जर उम्र 22 साल निवासी बागापुरा थाना बैरसिया तह0 बैरसिया।

  2. लखपत सिंह गुर्जर पिता सूरज सिंह गुर्जर उम्र 20 साल निवासी - बागापुरा थाना बैरसिया तह0 बैरसिया।


 प्रकरण में फरार आरोपी 1. अरविंद गुर्जर निवासी कोकता भोपाल 2. जगमोहन गुर्जर निवासी सनखेडा अहमदपुर।