• Your IP Address : 3.234.211.61
  •  
  • Unique Hits : 125312
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


07 दिसम्बर प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 07th December 2020 10:59 PM )

प्रेस नोट, थाना बागसेवनिया


             *एटीएम फुटेज के आधार पर बागसेवनिया पुलिस ने चंद घण्टे में किया अंधे कत्ल का पर्दाफास, आरोपी गिरफ्तार* 


*मृतक का दोस्त ने दिया वारदात को अंजाम* 


*घटना का विवरण :-* दिनांक 05.12.20 को सूचनाकर्ता अभिनव जोषी पिता स्व.राजेन्दर जोषी उम्र 54 वर्ष ने थाना उपस्थित होकर सूचना दिया कि मेरा छोटा भाई दिनांक 04.12.20 को सुबह 10ः00 बजे घर से विद्या नगर आफिस के लिये ड्यूटी हेतु निकला था जो अभी तक घर वापस नही आया  सूचना पर गुम इंसान क्रं. 91/20 कायम कर जांच में लिया गया।


 आज दिनांक 07.12.20 को सूचनाकर्ता दिनेष सिंह द्वारा सूचना दी की मीनाक्षी प्लेनेट सिटी के पास एक बोरी में किसी व्यक्ति की लाश पडी है। सूचना पर मर्ग क्रं.60/20 धारा 174 द.प्र.स कायम किया गया तथा घटना से तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।


 वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना बागसेवनिया स्टॉफ मय एफएसएल अधिकारी के घटना स्थल पर पहुचे तथा मीनाक्षी प्लेनेट सीटी के पास बोरे में बंद लाश को बाहर निकाला गया। लाश को बोरे से निकालकर बाहर देखा गया तो उक्त लाश एक पुरूष की थी, जो सडी अवस्था मे दिख रही थी। उक्त पुरूष की शिनाख्त उदभव जोषी पिता स्व.श्री राजेन्द्र जोषी उम्र 32 वर्ष नि. म.न. 47 पत्रकार कालोनी भोपाल के रूप में की गई। शव का पंचनामा कार्यवाही कर पी.एम हेतु रवाना किया गया एवं आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीमों का गठन किया गया। 


उक्त टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं घटना स्थल के आसपास रहने वाले व अन्य लोगो से पूछताछ की गई। मृतक की गाडी एमपी नगर में होटल के बाहर में खडी होने की सूचना प्राप्त हुई, तस्दीक की गई, गाडी व होटल के आसपास एवं एटीएम के सीसीटीव्ही फुटेज निकाले गये, जिसमें एक संदिग्ध का हुलिया मिला जिसको मृतक के आफिस में जाकर पहचान कराई गई। जिसका नाम *अभिजीत साकल्ले पिता सुरेन्द्र साकल्ले उम्र 22 वर्ष नि. म.न 61 रामेष्वरम एक्सटेन्षन भोपाल* के रूप में पहचान हुई। अभिजीत को लाकर  पूछताछ की गई जिसने बताया कि हम दोनो दोस्त थे मेरे घर पर ही आपस में बात-बात पर  झगडा हो गया तथा दोनो में मारपीट हो गई जिससे कमरे में पडे वायर (तार) से उदभव का गला दबा दिया तथा लाश को बोरे में बंद कर कमरे रखा था जो कल दिनांक 06.12.20 की रात को अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर मीनाक्षी प्लानेट सीटी के पास बोरे में बंद लाष को फेक दिया। 


आरोपी ने पूछताछ में अपने जुर्म को कबूल कर लिया है तथा आरेपी की निषादेही पर मृतक उदभव जोषी का एटीएम व मोबाईल जप्त किये गये है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच जारी है। 


*गिरफ्तार आरोपी का नाम-*


(1) अभिजीत साकल्ले पिता सुरेन्द्र साकल्ले उम्र 22 वर्ष नि. म.न. 61 रामेष्वरम एक्सटेन्षन भोपाल।