• Your IP Address : 3.234.211.61
  •  
  • Unique Hits : 125313
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


25 नवम्बर प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 25th November 2020 5:34 PM )

प्रेस नोट, थाना कोहेफिजा


थाना कोहेफिजा पुलिस ने किया शातिर चोर को गिरफ्तार-


60000/-रुपए का मश्रूका किया जब्त*


भोपाल : दिनांक 25 नवम्बर 2020 - शारिक मोहम्मद खान पिता ए.एच. खान उम्र 45 साल निवासी म.नं. डी-63 बीडीए कालोनी कोहेफिजा भोपाल ने थाना कोहेफिजा पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनाँक 23/11/20 को स्वागत शादी गॉर्डन में उसके रिश्तेदार की शादी का कार्यक्रम था । कार्यक्रम में उसकी पत्नी और अन्य लोग फोटो खिंचा रहे थे, फोटो खिंचाते समय उसकी पत्नी ने अपना पर्स जिसमें नगदी में एक मोबाईल GIONEE कंपनी का एवं  46,500/- रुपये नगदी थे सोफे पर रख दिए, इसी दौरान एक नाबालिग लड़की ने मौके का फायदा उठाकर पर्स चोरी कर लिया। उक्त घटना पर थाना कोहेफिजा मे अपराध क्र 707/20 धारा 379 भादवि का दर्ज कर विवेचना में लिया गया।


        वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जिस पर थाना प्रभारी कोहेफिजा के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज और साक्षियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर संदिग्ध जशवंत पिता माँगीलाल सासी उम्र-20 वर्ष निवासी ग्राम गुलखेड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह अपनी नाबालिग बहन के साथ चोरी की नीयत से भोपाल आय़ा था जो कि हलालपुर में स्वागत शादी गॉर्डन में अपनी बहन के साथ आया जहाँ शादी का कार्यक्रम चल रहा था, आरोपी ने अपनी नाबालिग बहन के माध्यम से मौके का फायदा उठाकर फरियादी की पत्नी का पर्स चोरी कर लिया।


                 मामले में आरोपी जसवंत को गिरफ्तार कर चोरी गया मश्रूका मोबाईल GIONEE कंपनी का एवं 46,500/- रुपये पर्स सहित जब्त किए हैं । अपराध में शामिल नाबालिग को इस प्रवृत्ति से दूर करने के लिए बाल सुधार गृह के माध्यम से काउंसलिंग कराई जावेगी ।


*गिरफ्तार आरोपी का नामः-*


01.-जशवंत पिता माँगीलाल सासी उम्र-20 वर्ष निवासी ग्राम गुलखेड़ा थाना-वोडा जिला राजगढ़।


आरोपी से बरामद मसरूका:- एक मोबाईल GIONEE कंपनी का एवं  46,500/- रुपये एक पर्स।


महत्वपूर्ण भूमिका- आरोपी गिरफ्तार करने व लूट का मसरूका बरामद करने मे थाना प्रभारी कोहेफिजा अनिल वाजपेयी की नेतृत्व मे उपनिरी0 नितिन अहिरवार, उनि रिचा, प्र. आर. जगदीश परमार,  आर0 अनुराग पटेल, आर0 संतोष, की सराहनीय भूमिका रही है।