• Your IP Address : 3.229.142.91
  •  
  • Unique Hits : 126571
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


05 नवम्बर प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 05th November 2020 8:33 PM )

प्रेस नोट, थाना शाहजहाँनाबाद


*शहर के बीचो बीच थाना शाहजहॉनाबाद क्षेत्र में दिनांक 29.10.2020 को दिनदहाड़े घायल की पत्नि से संबंधों के कारण पति को जान से मारने की नियत से दो शूटरों को सुपारी देकर गोली मारकर हत्या के प्रयास के अनसुलझे मामले में सफलता प्राप्त कर 03 आरोपियों को किया गिरफ्तार*


 *भोपाल आई(BHOPAL EYE) से जुड़े कैमरों के माध्यम से मामले का किया खुलासा*


*घायल की पत्नि से संबंधों व रिपोर्ट करने की धमकी एवं पैसों के लेन देन को लेकर आरोपी ने रचा हत्या का षड़यत्र*


*घटना का विवरण:-*  दिनांक 29.10.2020 को करीब 11ः30 बजे दिन दहाड़े थाना शाहजहॉनाबाद क्षेत्र में स्थिति मुख्य बाजार के क्षेत्र में नकाबपोष अज्ञात बदमाषो मोटर सायकिल पर सवार होकर क्षेत्र के मैकेनिक को रहे राह गोली मारकर हत्या का प्रयास किये जाने का सनसनी खेज मामला प्रकाष में आने से थाना शाहजहॉनाबाद भोपाल मे अज्ञात मोटर सायकित सवार आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 710/20 धारा 307,34 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया जाकर व घटना की संवेदनषीलता एवं शहर में चर्चा का विषय बने इस घटना क्रम में आमजनों भय का माहौल व्यप्त होने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देष पर घटना शीघ्र खुलासा करने एवं अज्ञात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये 20,000/- रू. के नगद पुरूस्कार की घोषणा की गई।


 थाना प्रभारी एवं गठित टीम द्वारा योजनाबद्ध तरीके व बड़ी मेहनत व लगन से कतर्व्य का निष्पादन करते भोपाल शहर में भोपाल आई अभियान के तहत भोपाल के विभिन्न स्थानों लगाये कैमरो के माध्यम से एक ट्रेक-वे बनाया । शूटरों द्वारा घटना करने बाद जिस रास्ते से वापस लौटे थे उस रास्ते के सौ से अधिक कैमरे पुलिस द्वारा खगॉले गये करीब 3.5 किमी शाहजहॉनाबाद से परीबाजार, काला दरवाजा रायल मार्केट, पीरगेट, मालीपुरा, फतेहगढ़, इकबाल मैदान, किलोल पार्क तक का रूट मेप सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर तैयार किया गया। 


शूटरों द्वारा भागते समय पुलिस को भ्रमित करने के लिये वाहन पर चलते चलते अपने हुलिये एवं कपड़े को बदला, जिससे कई बार विवेचना गलत दिषा की ओर परिवर्तित हुई घायल व्यक्ति हफीज गंभीर रूप से घायल होने के कारण एवं कुछ कहने की हालत में न होने के कारण कोई अधिक जानकारी घायल से प्राप्त नहीं हो सकी किन्तु सतत््् प्रयासों से आरोपी गणो द्वारा गलतियॉ की गई वह फुटेंज के आधार पर पुलिस के संदेह में आये प्रथम संदेही मो. नफीस नि. शाहजहॉनाबाद से पूछताछ की गई जो बताया की घटना का मुख्य षणयंत्र कर्ता इनाम सिद््दीकी पिता इबादउल्ला सिद््दीकी उम्र 48 साल नि. म.नं. 63 कुये वाली मस्जिद के सामने शाहजहॉनाबाद भोपाल जिसके घायल हफीज की पत्नि से संबंध थे और घर आना जाना था इनाम के अनुसार उसने घायल की पत्नि और पति को सात आठ सालो में 5-8 लाख रूपये मदद के तौर पर दिये थे लेकिन घायल के हस्तक्षेप के कारण कुछ महिने पहले यह संबंध खत्म हो गये थे इनाम बार बार सम्पर्क की कोषिष करता था जिस पर पति पत्नि ने रिर्पोट करने की धमकी दी थी इसी रंतिष को लेकर मुख्य आरोपी इनाम उल्ला ने घायल हफीज को रास्ते से हटाने के लिये साजिष रची थी उसी सजिष के तहत इनामउल्ला ने शूटर मो. नफीस एवं अब्दुल अयान को सुपारी देकर घटना के दिन सुबह सुबह ही इनामउल्ला बीना चला गया था जिससे पुलिस को उस पर शक न हो।


 प्रकरण में आरोपी गणों को गिरफ्तार किया व उनसे घटना में इस्तेमाल की गई पिस्टल कारतूस व मोटर सायकिल अन्य घटना में प्रयुक्त सामग्री को जप्त किया । 


*गिरफ्तार आरोपीः-*


1. मो. नफीस पिता मो. हमीद खान उम्र 42 साल नि. म.नं. 20 शाहजहॉनाबाद थाने के पीछे भोपाल।


2. इनामउल्ला सिद््दीकी पिता इबादउल्ला सिद््दीकी उम्र 48 साल नि. म.नं. 63 कुये वाली मस्जिद के सामने शाहजहॉनाबाद भोपाल।


3. अब्दुल अयान पिता अब्दुल अमीन उम्र 19 साल नि. म.नं. 273 रुस्तम खॉ का आहाता थाना श्यामलाहिल्स भोपाल



 *सराहनीय भूमिकाः-* आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी जहीर खान, उनि राघवेन्द्र सिंह, उनि रमन सिंह, आर. 1273 राहुल राजपूत व अन्य की सराहनीय एवं अहम भूमिका रही ।