• Your IP Address : 3.229.142.91
  •  
  • Unique Hits : 126570
  •  
  • Current Date & Time :
  •  

Event


28 मार्च प्रेस नोट भोपाल पुलिस

( 28th March 2021 9:14 PM )

प्रेस नोट, भोपाल पुलिस🚔

#Lockdown एवं त्यौहार के दौरान शहर में शांति व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस द्वारा की जा रही है विशेष चेकिंग,

200 से अधिक स्थानों पर नाकाबंदी कर की जा रही विशेष चेकिंग,

घनी आबादी वाले क्षेत्रों एवं संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों से की जा रही विशेष निगरानी,

भोपाल जिले में लगभग 3000 से अधिक अधिकारी/कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात,

समस्त थाना क्षेत्रों में करीब 150 मोबाइल पार्टी से की जा रही पेट्रोलिंग एवं अलाउंसमेंट,

सीसीटीवी सर्विलांस से रखी जा रही #LOCKDOWN व आवाजाही पर नजर

भोपाल : दिनांक 28 मार्च 2021 - कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु Lockdown एवं त्यौहार के दौरान शांति व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में भोपाल जिले में करीब 3000 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी द्वारा लगभग 200 से अधिक स्थानों/नाकों पर बेरिकेडिंग कर आवाजाही करने वालों एवं बेवजह घूमने व मास्क नही पहनने वालों को सघनता से चेकिंग की जा रही हैं। बेवजह बाहर घूमने वालों एवं बगैर मास्क के घूमने वालों के विरुद्ध सम्बंधित थाने में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

घनी आबादी एवं संवेदनशील इलाकों में #ड्रोन_कैमरे से विशेष निगरानी रखी जा रही है, वहीं विभिन्न क्षेत्रों में *सीसीटीवी सर्विलांस व्हीकल्स* द्वारा भ्रमण कर लोगों की आवाजाही एवं गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है, साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में संचालित *सीसीटीवी सर्विलांस* से विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही एवं lockdown की मॉनिटरिंग की जा रहीं है।

इसके अतिरिक्त लगभग 150 से अधिक मोबाइल पेट्रोलिंग पार्टी से विभिन्न क्षेत्रों, मोहल्लों, कॉलोनियों व संवेदनशील इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है, साथ ही मैत्री मोबाइल भी विभिन्न क्षेत्रों में पेट्रोलिंग कर सुरक्षा व्यवस्था बना रही है।

मोबाइल पार्टी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों, मोहल्लों, कॉलोनियों में अलाउंसमेंट किया जा रहा है कि corona की रोकथाम हेतु शासन की गाइड लाइन के तहत त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से घर मे मनाएं। बेवज़ह कोई भी व्यक्ति बाहर न निकलें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करे।सार्वजनिक स्थानों पर बगैर मास्क के घूमने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जा रही है।

अतः भोपाल पुलिस आमजन से अपील करती है कि घरों में रहें, सुरक्षित रहें। त्यौहार घर मे रहकर शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रुप से पहने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें। कोरोना की रोकथाम में पुलिस व प्रशासन की मदद करें।